9771935367, 06432-275733
You May Contribute at Deoghar District Relief Fund | A/C No. 39238814977,  SBI, Deoghar  | IFS Code : SBIN0000064
Click Here To Know About Corona Live Status In Jharkhand  | Click Here To Download LockDown Guidelines  | Click Here To Download COVID - 19 पांच की शक्ति
Migrant Information
Jharkhand E-pass

सूचना भवन, देवघर, जिला जनसम्पर्क कार्यालय, दिनांक -29/03/2020

सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-606
दिनांक -29/03/2020
====================
■ गरीब, मजदूर तबके एवं लॉक डाउन से प्रभावित दूरदराज क्षेत्र के व्यक्तियों की सुविधा हेतु फ़ूड ग्रेन बैंक:- उपायुक्त....
==================
■ आप सभी का सहयोग आपेक्षित:- उपायुक्त....
==================
उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी कि कोराना वायरस से बचाव, रोकथाम एवं इसके संभावित प्रसार को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार आवश्यक कार्य किया जा रहा है। ऐसे में गरीब, मजदूर तबके एवं लॉक डाउन से प्रभावित दूरदराज क्षेत्र के व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा पहुँचाने हेतु लगातार प्रयासरत है। इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है कि अनेक समाजसेवी एवं दातागण स्वेच्छा से खाद्य सामग्रियों यथा गेहूं चावल एवं अन्य राशन सामग्री सहयोग स्वरूप दान देना चाहते है। इस प्रकार के दान दिए गए सामग्रियों के संग्रह हेतु देवघर जिला अंतर्गत अनुमंडल स्तर पर दो फूड ग्रेन बैंक की स्थापना की गई हैं। आप सभी से अपील है कि इच्छुक दाता खाद्यान्न सामग्री राशन सामग्री का दान पूर्वाहन 7:00 बजे से 1:00 अपराहन की अवधि में देकर अपना सहयोग कर सकते हैं। जिला प्रशासन द्वारा उपरोक्त सामग्री को संग्रहित कर भविष्य में जरूरतमंदों को इससे मदद करेगी। इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार फ़ूड ग्रेन बैंक के लिए सभी व्यवस्थाओं का अनुश्रवण श्री अजयसिंह बड़ाईक, जिला कल्याण पदाधिकारी सह जिला नजारत उप समाहर्ता, देवघर करेंगे। जिला आपूर्ति पदाधिकारी देवघर दोनों फ़ूड ग्रेन बैंकों में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करेंगे, जो दान दिए गए सामग्रियों का वजन कराकर पंजीकृत करते हुए जमा करेंगे। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी देवघर एवं मधुपुर द्वारा दोनों फूड ग्रैंड बैंक में एक एक लिपिक एवं दो-दो अनुसेवको को अपने स्तर से प्रतिनियुक्त करेंगे, जो सामग्रियों को सुरक्षित रखने का कार्य करेंगे। इसके अलावे पुलिस अधीक्षक श्री नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा दोनों फूड ग्रेन बैंकों में सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

■ देवघर जिला अंतर्गत अनुमंडल स्तर पर दो फूड ग्रेन बैंक की स्थापना निम्नलिखित प्रकार से चिन्हित की गई है।
■ देवघर अनुमंडल- इन्डोर बैडमिंटन स्टेडियम देवघर।
■ मधुपुर अनुमंडल- अग्रसेन भवन मधुपुर।
==================
#VisitDeoghar
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-603
दिनांक -29/03/2020
====================
■ कोरोना से लड़ाई में हमारे चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण:- उपायुक्त....
===================
■ चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल में आपके लिए हैं, ये हमें समझने की जरूरत:-उपायुक्त....
===================
■ अपनी बीमारी को छुपाये नही, बताएं:- उपायुक्त....
===================
उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय ने कल रात्रि सदर अस्पताल में हुए घटना पर संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिया हैं। साथ ही सदर अस्पताल के साथ सभी अनुमंडल व प्रखंड स्तरीय अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल के तैनाती का निर्देश दिया है। आप सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए तत्काल प्रभाव से सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी को भी रद्द किया गया है। इसके अलावा जो भी डॉक्टर छुट्टी पर हैं उन्हें ड्यूटी पर वापस आने का निर्देश पूर्व में ही दिया गया है। ऐसे में आप सभी अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए कोरोना से लड़ाई में चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस के जवानों और सफाईकर्मियों की भूमिका को प्रोत्साहित करें। हम सभी के इलाज के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना मरीज के बेहद नजदीक रहकर उनका इलाज करते हैं, ऐसे में उनके संक्रमित होने का खतरा हमेशा बना रहा है। हम सभी मास्क की कमी, गाउन की कमी, बेड की कमी, वेंटिलेटर की कमी - इन सब शिकायतों से भरा कई फेसबुक पोस्ट आप सबने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में देखा होगा। लेकिन किसी डॉक्टर को ये कहते नहीं सुना होगा की हम मरीज़ो का इलाज नहीं करेंगे। पैनिक में आकर जब हम घरों से निकल कर मास्क और सैनिटाइज़र ख़रीद रह थे, तब हममें से शायद ही किसी के जेहन में उन डॉक्टरों का ख्याल आया होगा, जो मुश्किल की इस घड़ी में इन चीज़ों की कमी के बावजूद इलाज में 24 घंटे जुटे हैं। ऐसे में आप सभी जिलावासियों से अपील है कि वर्तमान समय में बिना पैनिक हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।

==================
#VisitDeoghar
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)