9771935367, 06432-275733
You May Contribute at Deoghar District Relief Fund | A/C No. 39238814977,  SBI, Deoghar  | IFS Code : SBIN0000064
Click Here To Know About Corona Live Status In Jharkhand  | Click Here To Download LockDown Guidelines  | Click Here To Download COVID - 19 पांच की शक्ति
Migrant Information
Jharkhand E-pass

सूचना भवन, देवघर, जिला जनसम्पर्क कार्यालय, दिनांक -24/05/2020

सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-940
दिनांक -24/05/2020
====================
■ प्रवासी श्रमिकों व उनके परिजनों को सकुशल उनके गृह जिलों तक पहुँचाना जिला प्रशासन की प्राथमिकताः- उपायुक्त.....
=====================
■ कोरोना काल में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारियों व कर्मियों द्वारा बेहतर समन्वय और कार्यशैली का मजबूत उदाहरण पेश किया गया हैः- उपायुक्त....
======================
■ जिला स्तर के अधिकारियों व कर्मियों के साथ रेलवे के सभी अधिकारियों व कर्मियों का आभार और अभिनंदन:- उपायुक्त....
======================

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी है कि केन्द्र व राज्य सरकार की पहल के पश्चात अबतक 19 ट्रेनों के माध्यम से हजारों की संख्या में झारखण्ड के विभिन्न जिलों के प्रवासी श्रमिकों व उनके परिजनों का स्वागत जसीडीह रेलवे स्टेशन पर किया गया है। स्वागत के पश्चात सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य जांच व थर्मल स्कैनिंग के पश्चात फूड पैकेट व पेयजल मुहैया करा कर सेनेटाइज्ड बस के माध्यम से उन्हें अपने गृह जिलों के लिए भेजा जा रहा है। इसके अलावे विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं व समाजसेविओं द्वारा भी यहां आने वाले प्रवासी श्रमिकों के बीच भोजन, चाॅकलेट, केक आदि का वितरण किया जा रहा है, जो कि सराहनीय है।

ऐसे में शांतिपूर्ण व बेहतर तरीके से श्रमिकों के स्वागत व उनके गंतव्य स्थान तक उन्हें पहुंचाने में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों व रेलवे के अधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय ने सभी का आभार प्रकट किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी लोगों ने पूरी तत्परता, कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया है एवं निज हित से परे हटकर सेवाभाव का अनूठा उदाहरण पेश किया है। सभी के पूर्ण सहयोग से हीं अब तक कुल 18 ट्रेनों के माध्यम से 27,645 श्रमिक बंधुओं व उनके परिजनों को सकुशल जसीडीह स्टेशन से उनके गृह जिलों के लिए भेजा जा सका है, जिनमें देवघर जिला के कुल 1751 श्रमिक शामिल हैं एवं इन श्रमिकों में से कुछ श्रमिकों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन व कुछ को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

इसके अलावे उपायुक्त ने आगे कहा कि कोविड-19 के दौरान पिछले कुछ महीनों से प्रवासी श्रमिकों के आगमन को लेकर जिस प्रकार जिला स्तर के अधिकारियों व रेलवे के अधिकारियों ने आपसी समन्वय के साथ कार्य किया है, वो वाकई सराहनीय और काबिले तारीफ है। साथ ही उन्होंने प्रतिनियुक्त सभी सुरक्षा बलों के जवानों को बेहतर कार्यशैली हेतु आभार प्रकट किया है। वहीं इस पूरे कोरोना काल में मीडिया की भूमिका की भी सराहना करते हुए उपायुक्त ने मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति भी आभार प्रकट किया।

दिनांक 23.05.2020 तक कुल 19 ट्रेनों का आगमन जसीडीह रेलवे स्टेशन पर हुआ है, जिसकी विवरणी निम्नवत है-

(01) 04.05.2020 (06077) एर्नाकुलम से जसीडीह
(02) 07.05.2020 (06093) एर्नाकुलम से जसीडीह
(03) 08.05.2020 (09419 ) सूरत से जसीडीह
04. 09.05.2020 (06100) कान्हागढ़ से जसीडीह
(05) 14.05.2020 (06127) सूरत से जसीडीह
(06) 15.05.2020 (07035 ) घाटकेसर से जसीडीह
(07) 16.05.2020 (06243) बैंगलोर से जसीडीह
(08) 17.05.2020 (07044) लिंगमपल्ली से जसीडीह
(09) 17.05.2020 (09001) सूरत से जसीडीह
(10) 18.05.2020 (09159) सूरत से जसीडीह
(11) 19.05.2020 (01777 ) ठाणे से जसीडीह
(12) 19.05.2020 (09217) सूरत से जसीडीह
(13) 20.05.2020 (07053) घाटकेसर से जसीडीह
(14) 20.05.2020 (07323) बैंगलोर से जसीडीह
(15) 22.05.2020 (04002 ) नई दिल्ली से जसीडीह
(16.) 22.05.2020 (01918) लोकमान्यतिलक से जसीडीह
(17) 23.05.2020 (06130) कांचीपुरम से जसीडीह
(18) 23.05.2020 चेंगलपट्टू से जसीडीह
(19) 23.05.2020 गुजरात से जसीडीह

===================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-942
दिनांक -24/05/2020
====================
■ सभी का स्वास्थ्य सुरक्षा का रखा जाएगा पूरा ख्याल- उपायुक्त....
==================
■ उपायुक्त ने सारठ के केचुआबांक पंचायत में बने क्वारंटाइन सेंटर और दीदी किचन का किया निरीक्षण....
==================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा आज सारठ प्रखण्ड के केचुआबांक पंचायत में बने क्वारंटाइन सेंटर और दीदी किचन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने वहां बने क्वारंटाइन सेंटर का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों व चिकित्सकों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य करने को कहा। साथ हीं उनके द्वारा अन्य आवश्यक व उचित दिशा निर्देश भी दिया गया। इसके अलावा उपायुक्त द्वारा कोरोना वायरस से बचाव हेतु संदिग्ध/संक्रमित व्यक्तियों के लिए उपचार, जांच, बेड, रख-रखाव व अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सहित स्वच्छता व्यवस्था आदि की पूरी जानकारी ली गयी। साथ हीं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि यहां रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो एवं सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उनका रेगूलर चेकअप किया जाय एवं ससमय उन्हें पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने हेतु हमेशा तैयार रहें एवं पूरे सजगता व सर्तकता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

■ लोगों को कोरोनो के प्रति करे जागरूक-उपायुक्त....
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र में रहने वाले लोगों को कोरोना के दुष्प्रभाव एवं इससे बचाव के प्रति जागरूक करें। साथ हीं उन क्षेत्रों के अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों में आने वाले मरीजों को भी कोरोना से संबंधित समूचित जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग जागरूक होकर सतर्क हो सके।

तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा लाॅक डाउन के दरम्यान असहाय, दिव्यांग, बुजुर्ग लोगों को दीदी किचन व दाल-भात केन्द्र के माध्यम से निःशुल्क भोजन कराये जाने की व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा केचुआबांक पंचायत अंतर्गत संचालित दीदी किचन में समाज के बेसहारा, जरूरतमंद एवं अति गरीब लोगों को करायें जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जानकारी वहां उपस्थित लोगों से ली गयी। साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था, साबुन की उपलब्धता व लाभुक पंजी, स्टाॅक पंजी से जुड़े आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश उपायुक्त द्वारा संबंधित अधिकारियों/कर्मियों व सखी मंडल की महिलाओं को दिया गया।

इसकेे अलावे उपायुक्त द्वारा इन केन्द्रों में कार्य कर रहे कर्मियों व सखी मंडल के दीदियों को निदेशित किया गया कि लोगों को भोजन कराते समय स्वच्छता व सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। साथ हीं भोजन के पहले व बाद में लोगों को साबुन से अवश्य हाथ धुलवायें एवं स्वच्छता के प्रति लोगों को प्रेरित करें।

■ दीदी किचन में भोजन की गुणवत्ता के साथ साफ-सफाई का रखे विशेष ध्यान:- उपायुक्त....
इस दौरान उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा संबंधत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अचंलाधिकारी व जेएसएलपीएस के अधिकारी/कर्मी को निदेशित किया गया कि दीदी किचन में साफ-सफाई के साथ लोगों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय। भोजन के गुणवत्ता से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत या कौताही मिलने पर सीधे कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावे उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि इन केंद्रों के माध्यम से गरीब व असहाय परिवारों को भोजन की सुविधा मिलती रहे, इसे सुनिश्चित किया जाय।

■ फूड ग्रेन बैंक को मजबूत बनाने हेतु आप सभी का सहृदय आभार- उपायुक्त....
इसके अलावा उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा सारठ प्रखंड अंतर्गत बने फूड ग्रेन बैंक का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। इसके अलावे उपायुक्त ने सभी स्वयं सेवी संस्थाओं, समाजसेवियों द्वारा जरूरतमंद व निःसहायों के मदद हेतु फूड ग्रेन बैंक को मजबूत करने व जरूरतमंदों को ससमय सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर सभी का आभार प्रकट किया गया। इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत के क्रम में उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि लॉक डाउन से प्रभावित गरीब, बेघर एवं निःसहाय लोगों की मदद हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहें है। इसी कड़ी में गरीब, मजदूर तबके एवं लॉक डाउन से प्रभावित दूरदराज क्षेत्र के व्यक्तियों को आवश्यक सुविधा पहुँचाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा देवघर जिला अंतर्गत इन्डोर बैडमिंटन स्टेडियम, देवघर और अग्रसेन भवन, मधुपुर के साथ सारठ में कुल तीन फूड ग्रेन बैंक का निर्माण किया गया था, ताकि लोगों द्वारा दान स्वरुप दिए गए खाद्य सामग्रियों को वहाँ संग्रहित कर उससे जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर श्री योगेंद्र प्रसाद, प्रशिक्षु आई.ए.एस श्री रवि आनंद, प्रशिक्षु आई.ए.एस श्री संदीप मीना एवं संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थें।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-941
दिनांक -24/05/2020
====================
■ निशुल्क चलंत भोजनालय के माध्यम से असहाय और गरीब परिवारों को पौष्टिक सोया-खिचड़ी का भोजन कराया गया....
====================
■ दाल-भात केन्द्र, विशेष दाल-भात केन्द्र, दीदी किचन व कम्यूनिटी किचन के माध्यम से पूरे जिले में निःशुल्क भोजन की व्यवस्थाः उपायुक्त....
====================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार निशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से देवघर व मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले असहाय, गरीब परिवारों को आज पौष्टिक आहार के रूप में सोया-खिचड़ी का भोजन कराया गया।

इस दौरान पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चलंत भोजनालय के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों के बीच भोजन का वितरण किया गया। इस संदर्भ में उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में लॉक डाउन के वजह हम सभी प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा लगातार कुछ बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आज पौष्टिक भोजन के माध्यम से लोगों चेहरे पर मुस्कान लाने हेतु यह छोटी सी पहल की गयी। उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर आगे भी लगातर दीदी किचन के माध्यम से इस प्रकार की व्यवस्था की जाएगी और हमारा प्रयास होगा कि इससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों।

तत्पश्चात उपायुक्त ने कहा कि सभी को भरपेट भोजन उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। हमारा यह प्रयास है कि जिले में एक भी व्यक्ति भूखा न सोये। इस हेतु झारखण्ड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के माध्यम से सभी पंचायतो में निःशुल्क दीदी किचन का भी संचालन किया जा रहा है एवं इन केन्द्रों के माध्यम से प्रतिदिन हजारों अनाथ, बेसहारा, दिव्यांग, वृद्धजन, गरीब एवं राहगीरों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई कि इन सभी केंद्रों पर भोजन वितरण के दौरान स्वच्छता व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जा रहा है एवं भोजन वितरण के दौरान लोगों के बीच कम से कम 3 फीट की दूरी निर्धारित कर उन्हें भोजन कराया जा रहा है, ताकि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-943
दिनांक -24/05/2020
====================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय ने अपने संदेश में ईद उल फितर के पावन त्यौहार पर सभी को बधाई के साथ ढेरों शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावे उन्होंने कहा है कि भाईचारा और सौहार्द इस पर्व की आत्मा है। वैसे भी इस बार की ईद कुछ खास है क्योंकि इसके जश्न का हिस्सा इबादत के साथ जुड़ गया है। हम आप सभी एक साथ सम्पूर्ण विश्व और भारत के आरोग्य की प्रार्थना करें। सबसे महत्वपूर्ण अपने घर में ही नमाज अदा करते हुए ईद मनाएं।

पुनः ईद मुबारक।।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-947
दिनांक -24/05/2020
====================
■ ईद के अवसर पर निशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से असहाय और गरीब परिवारों को पूरी और सवई का भोजन कराया गया....
==================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय के निर्देशानुसार ईद के अवसर पर निशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से देवघर व मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले असहाय, गरीब परिवारों को आज पौष्टिक आहार के रूप में पूरी और सवई का भोजन कराया गया।

इस दौरान पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चलंत भोजनालय के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों के बीच भोजन का वितरण किया गया। इस संदर्भ में उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान में लॉक डाउन के वजह हम सभी प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा लगातार कुछ बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आज ईद के अवसर पर पूरी और सवई का वितरण कर लोगों चेहरे पर मुस्कान लाने हेतु यह छोटी सी पहल की गयी। उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर आगे भी लगातर निःशुल्क मुख्यमंत्री चलंत भोजनालय के माध्यम से इस प्रकार की व्यवस्था की जाएगी और हमारा प्रयास होगा कि इससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हों।

तत्पश्चात उपायुक्त ने कहा कि सभी को भरपेट भोजन उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। हमारा यह प्रयास है कि जिले में एक भी व्यक्ति भूखा न सोये।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-956
दिनांक -24/05/2020
====================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी के निर्देशानुसार देवघर जिला अंतर्गत के0के0एन0 स्टेडियम में बने अस्थायी वेडिंग जोन व इसके आस-पास के क्षेत्रों में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से चलंत वाहन द्वारा वहां आने वाले लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व इसके रोकथाम हेतु किये जाने वाले उपाय एवं सरकार द्वारा संचालित सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम की जानकारी दी जा रही है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस संबंध में जागरूक हो सके। साथ हीं सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त कर वे सुरक्षा स्टोर के रूप में अपना निबंधन कराकर इसका उपयोग करें एवं सजग व सर्तक रहते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से अपना बचाव कर सकें।

साथ हीं लोगों को ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से सुरक्षा स्टोर के बारे में जानकारी देते हुए बतलाया जा रहा है कि यह एक स्टोर है, जो अपने कर्मचारियों और ग्राहकों को संक्रमण से रोकने के लिए कोविड-19 सुरक्षा मानकों का पालन करता है। इसमें भाग लेने के लिए वेबसाईट https://www.surakshastore.com पर अपना विवरण साझा करते हुए नामांकण करनी है। ततपश्चात आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना है। वेबसाईट पर पंजीकृत, आपूर्तिकर्ताओं, आउटलेट संचालकों को सुरक्षा मानक के प्रशिक्षण दिये जायेंगे उन्हें यथा संभव पुनः प्रयोज्य मास्क एवं सेनिटाईजर प्रदान किये जायेंगे। इसके अलावे बतलाया जा रहा है कि सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रसार को रोकने हेतु ‘‘सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम’’ की शुरूआत की गयी है एवं कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के बचाव में यह मददगार साबित होगी। इसके तहत पंजीकृत आउटलेटस एवं आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से उपभोक्ताओं को सामानों की आपूर्ति की जायेगी एवं इन सभी आउटलेट संचालकों व आपूर्तिकर्ताओं की विवरणी एवं पता वेबसाईट पर मौजूद होगी, जिससे इनके प्रति विश्वसनियता बनाये रखने में मददगार होगी।

इसके अलावा चलन्त वाहन के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक करते हुए बतलाया जा रहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार का रोकथाम हम सभी की जिम्मेवारी है। जब तक नितांत आवश्यकता न हो, लोग भीड़-भाड़ वाले जगहों में जाने से बचे एवं घर पर हीं अधिक से अधिक समय बिताएं। सामाजिक रूप से अपने आप को बिल्कुल अलग रखना इससे बचने का बेहतर उपाय है। इसलिए सभी लोग अपने आप को सामाजिक रूप से अलग रखें। बहुत आवश्यक होने पर हीं आप घर से निकलें। ऐसा करके न केवल हम स्वयं को वायरस के चपेट में आने से रोक पायेंगे, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों, समाज और देशों को भी कोरोना के संक्रमण से बचा पायेंगे।

इसके अलावा लोगों को जागरूक करने हेतु लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व इसके लक्षण संबधी विस्तृत जानकारी देते हुए बतलाया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें एवं अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहें। सैनेटाइजर का प्रयोग कर सैनेटाइज करें। अपने आँख, नाक, मुंह को न छुएँ एवं सर्दी, खांसी, बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह अवश्य लें साथ हीं घर पर हीं अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। प्रयास करें कि भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)