9771935367, 06432-275733
You May Contribute at Deoghar District Relief Fund | A/C No. 39238814977,  SBI, Deoghar  | IFS Code : SBIN0000064
Click Here To Know About Corona Live Status In Jharkhand  | Click Here To Download LockDown Guidelines  | Click Here To Download COVID - 19 पांच की शक्ति
Migrant Information
Jharkhand E-pass

सूचना भवन, देवघर, जिला जनसम्पर्क कार्यालय, दिनांक -18/05/2020

सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-908
दिनांक -18/05/2020
====================
■ देवघर जिला अंतर्गत मुख्यमंत्री दीदी किचन का संचालन 31 मई 2020 तक विस्तारित: उपायुक्त....
==================

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्रीमती नैन्सी सहाय के जानकारी दी गयी कि झारखण्ड स्टेट लाईवलीहुल प्रोमोशन सोसाईटी के माध्यम से संचालित सभी मुख्यमंत्री दीदी किचन का संचालन 18 मई, 2020 से 31 मई 2020 तक विस्तार किया गया है। इस अवधि में प्रत्येक मुख्यमंत्री दीदी किचन में गत विस्तारित अवधि 4 मई, 2020 से 17 मई, 2020 की भांति दिन में एक बार दोपहर में श्रमिकों व उनके परिवार, जरूरतमंद, असहाय, बेसहारा, बीमार, विधवा, दिव्यांग एवं वृद्ध जिनके पास खाद्यान्न की कमी है अथवा जो अपना खाना स्वयं नहीं बना सकते, उन सभी को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जायेगा।

इसको लेकर जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री प्रकाश रंजन को निदेशित किया गया है कि केन्द्रों का निरीक्षण एवं अनुश्रवण कर कार्य प्रगति से उपायुक्त कार्यालय को अवगत करायेंगे। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए भोजन के दौरान समाजिक दूरी के अनुपालन पूर्ण रूप से सुनिश्चित करेंगे।

■ 194 पंचायत में 223 निशुल्क भोजन केन्द्र की व्यवस्था- उपायुक्त....
ज्ञात हो कि कोरोना वायरस वैश्विक आपदा की इस घड़ी में समाज के बेसहारा, जरूरतमंद, दिव्यांग एवं अति गरीब लोगों को खाने का दिक्कत ना हो इसी हेतु झारखण्ड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के माध्यम से देवघर जिलान्तर्गत 194 पंचायत में निशुल्क दीदी किचन की शुरुआत कर दी गई। इसके तहत पालोजोरी में 25, सारठ 30, मधुपुर 25, मोहनपुर 33, देवीपुर 18, करौं 16, सारवां 14, मारगोमुण्डा 13, सोनारायठारी 20, देवघर प्रखंड अंतर्गत 29 दीदी किचन का संचालन किया जा रहा हैं। जिले में अभी 223 मुख्यमंत्री दीदी किचन सुचारू रूप से कार्य कर रही है, जिनके द्वारा रोजाना 18 से 20 हजार लोगों को पोष्टिक भोजन निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-909
दिनांक -18/05/2020
====================
■ तालाबंदी की अवधि 18.05.2020 से 31.05.2020 तक विस्तारितः- अनुमंडल पदाधिकारी....
==================

अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दण्डाधिकारी श्री विशाल सागर द्वारा जानकारी दी गयी कि दिनांक-16.03.2020 से “एपिडेमिक डिजीज कोविड-19, नियमावली 2020“ को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। साथ ही झारखण्ड सरकार के आदेशानुसार दिनांक-22.03.2020 के प्रभाव से ही पूर्णतया तालाबंदी करने का आदेश दिया गया है।

इसके अलावे उपरोक्त आदेशों के अनुपालन नहीं करने की स्थिति में विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की आशंका को देखते हुए विधि-व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण की संभावना इत्यादि तथा जनहित एवं स्वास्थ्य हित को देखते हुए सम्पूर्ण देवघर अनुमंडल क्षेत्र में दिनांक 22.03.2020 से धारा-144 द०प्र०सं० के अन्तर्गत निषेधाज्ञाएँ भी लागू की गयी है।

ऐसे में दिनांक-17.05.2020 को गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना से तालाबंदी की अवधि 18.05.2020 से 31.05.2020 तक विस्तारित की गयी है। सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उक्त परिप्रेक्ष्य में निम्नलिखित आदेश जारी किये गए है। साथ ही दिनांक-22.03.2020 को जारी निषेधाज्ञा की सभी शर्तें पूर्ववत् लागू रहेगी।

1. प्रतिदिन सध्या 07ः00 बजे से सुबह 07ः00 बजे तक गैर-सक्रिय गतिविधियों के लिये व्यक्तियों के आवागमन पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।

2. देवघर अनुमण्डल अंतर्गत सभी स्कूल, काॅलेज, शैक्षणिक संस्थाएं एवं कोचिंग इस्टीट्यूट बंद रहेंगे। ऑनलाइन एवं दूरस्थ शिक्षा की अनुमति रहेगी।

3. होटल, रेस्टोरेंट एवं अन्य आतिथ्य सेवाएं बंद रहेंगे।स्वास्थ्य, पुलिस, सरकारी अधिकारियों, स्वास्थ्य देखभाल करने वाले कार्यकत्ताओं पर्यटकों सहित फंसे हुए व्यक्तियों को ठहराने एवं कोरन्टाईन सुविधाओं के लिए इस सेवाओं के उपयोग की अनुमति होगी। रेस्तरां हो खाद्य वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए किचन चलाने की अनुमति होगी।

4. सभी सिनेमा हाॅल, शापिंग माॅल्स, व्यायामशाला, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार तथा सभागार, बैठक हाॅल एवं अन्य ऐसे ही अन्य स्थान बंद रहेंगे। स्पोर्ट्स काॅम्प्लैक्स एवं स्टेडियम को खोलने की अनुमति होगी परंतुु वहां दर्शकों के आने एवं जाने की अनुमति नहीं होगी।

5. सभी धार्मिक स्थलों, पूजा स्थलों को जनता के लिए बन्द रखा जायेगा एवं धार्मिक सभाओं पर कड़ाई से प्रतिबंध जारी रहेगा।

6. सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल-कूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्य एवं अन्य सभा तथा बड़े जमावड़े पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-911
दिनांक -18/05/2020
====================
■ बाहर से आ रहे श्रमिकों को बेहतर व्यवस्था व सुविधा मुहैया कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकताः- उपायुक्त....
==================

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्रीमती नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि वत्तर्मान में लाॅक डाउन के दौरान बड़ी संख्या में अन्य राज्यों में फँसे प्रवासी श्रमिकों व अन्य लोगों का आगमन जिले में हो रहा है। इसके अलावे अन्य जिलों व राज्य से कतिपय ऐसे मामले आये हैं, जहाँ पर अत्यन्त गरीब, जरूरतमंद, बेसहारा लोग पैदल या साईकिल से भी लम्बी दूरी तय कर आ रहे है। ऐसे लोगों को किसी भी तरह की कोई असुविधा नहीं हो और उनको सुरक्षित उनके गंतव्य स्थान या नजदीकी शेल्टर स्थल तक पहुंचने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिये गए है-

1. सभी प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी यह ध्यान रखें कि पैदल/साईकिल से आने वाले लोग अत्यन्त गरीब, जरूरतमंद व बेसहारा है। सूचना के अभाव या विवशता/पैनिक में इन्हें मजबुरी में इस तरह आना पड़ रहा है ऐसे लोगों को पूरी संवेदनशीलता से सहायता पहुँचाना आवश्यक है। देवघऱ जिले में ऐसे किसी व्यक्ति की जानकारी प्राप्त होने पर अविलम्ब उनको नजदीकी शेल्टर होम तक स्थानीय प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचल अधिकारी/थाना प्रभारी द्वारा गाड़ी प्रबंध कर समाजिक दूरी का पालन करते हुए पहुँचायेंगे, भले ही वे किसी राज्य व जिले के हों। उन्हें मेडिकल जाँच, स्क्रीनिंग, खान-पान व रहने की उचित व्यवस्था अनिवार्य जिला प्रशासन द्वारा नहीं किया जाता है, तबतक शेल्टर व खान-पान की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा सुनिश्चित की जाय, उनके खर्च का वहन, देवघर जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा।

2. किसी थाना व चेक पोस्ट आदि पर ऐसे लोगों के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाय। कई जगहों से ट्रक में भी लोगों के परिवहन की सूचना प्राप्त होती है। ऐसे सभी मामलों में वे किसी स्थान से आये हैं आदि व उनका विवरणी लिया जाना आवश्यक है। लेकिन पास नहीं होने या अन्य किसी कारण से बेबस मजदूर/लोगों पर कोई दण्डात्मक कार्रवाई किसी के साथ नहीं की जानी है। कुछेक जगहों से बिना पास मजदूरों को लेकर आ रहे गाड़ियों/बसों को चेकनाका पर अवैध वसूली की भी शिकायते आयी है। देवघर जिले से अभी तक ऐसा कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। इस तरह की किसी भी कृत्य पर अविलम्ब निलम्बन, तत्काल विभागीय कार्यवाही एवं अन्य कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।

3. पुलिस, पी०सी०आर० वैन, गश्ती दण्डाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी आदि क्षेत्र में ऐसे पैदल/साईकिल से लम्बी दूरी से आ रहे लोग या दूसरे जगहों पर जाने वाले लोगों की सूचना प्राप्त होने पर सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अधिकतम एक घंटा के अन्दर उनको नजदीकी शेल्टर होम के लिए वाहन व खान-पान की व्यवस्था करायेंगे। राशि की आवश्यकता होने पर अंचल अधिकारी अपर समाहत्र्ता, देवघर से आवंटन की अधियाचना करेंगे। (अंचल अधिकारी इसके नोडल पदाधिकारी होंगे। )

4. जिले के विभिन्न स्थानों पर निर्मित चेक पोस्टों पर एक-एक छोटी गाड़ी स्टैण्ड-वाई पर रखी जायेगी जहाँ दूसरे जिले से इस तरह के गरीब, जरूरतमंद व बेसहारा लोगों को उनके निर्धारित गंतव्य स्थान, क्वारंटाइन सेंटर या शेल्टर होम पहुँचाने का काम करेगी।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-914
दिनांक -18/05/2020
====================
■ कोरोना वाॅरिर्यस का करें हर संभव सहयोगः शैलेन्द्र कुमार लाल....
==================
■ नगर आयुक्त द्वारा सफाई कर्मियों के बीच खाद्य सामग्रियों का का किया गया वितरण....
==================

आज दिनांक 18.05.2020 को नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल द्वारा नगर निगम के सभी सफाई कर्मियों के बीच खाद्य सामग्रियों का वितरण किया गया।

इस दौरान नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल ने कहा कि गोड्डा सांसद श्री निशिकांत दुबे के सहयोग से सभी सफाई कर्मियों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया है। ऐसे में आप सभी जिलावासियों से भी अपील होगी कि कोरोना के इस जंग में कोरोना वाॅरिर्यस का हर संभव सहयोग करें, ताकि उनके हौसले बुलंद रहे।

इसके अलावे नगर आयुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में जागरूक्ता का काफी अहम रोल है। ऐसे में हम सभी को चाहिए कि स्वच्छता और सतर्कता के साथ बिना घबराएं इसका मुकाबला करें। कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम में सबसे मददगार साबित हो रहा है। सही तरीके से हाथ धोने पर कोरोना वायरस से आसानी से बचा जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने कहा, बाहर से आते ही हाथ अच्छी तरह साबुन से साफ किए जाने चाहिए। हाथ धोने का जो सही तरीका है उसका अनुसरण करें। अपनी हथेलियों को सही तरीके से साबुन लगाकर मलें, इसके बाद हथेली के पिछले हिस्से को सही तरीके से साबुन से साफ करें, अंगुलियों के बीच का जो हिस्सा है, उस पर भी अच्छी तरह से साबुन लगाकर उसे साफ करें। उंगलियों के बाद दोनों हाथों के नाखूनों को भी खूब अच्छी तरह से साबुन से साफ करना चाहिए। नाखूनों, अंगूठे और कलाई तक दोनों हाथों को अच्छी तरह से साबुन लगाकर पानी से धोएं। इस तरह हाथ धोने और स्वच्छ रहने पर कोरोनावायरस के खतरे को टाला जा सकता है।

■ स्वच्छता को बनायें अपने जीवन का अभिन्न अंगः शैलेन्द्र कुमार लाल....
इसके अलावे नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल ने कोरोना से बचाव को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हैंड सैनिटाइजर डॉक्टर और चिकित्सा में शामिल स्टाफ के लिए आवश्यक है, क्योंकि हर रोगी की जांच के उपरांत डॉक्टर बार-बार साबुन से हाथ धोने नहीं जा सकते, इसीलिए वे हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का बचाव हैंड सैनिटाइजर से होता है, वैसी ही सुरक्षा साबुन से हाथ धोने पर भी हासिल की जा सकती है।

मौके पर उपरोक्त के अलावे निगम के विभिन्न अधिकारी, अभियंता एवं नगर निगम के कर्मी, सफाई कर्मी आदि उपस्थित थे।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-915
दिनांक -18/05/2020
====================
■ कोरोना की इस जंग में आप सभी का सहयोग सराहनीय- उपायुक्त....
==================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि लॉक डाउन के वजह से बहुत से असहाय, निर्धन एवं गरीब लोग प्रभावित हुए हैं। ऐसे में उनके सहयोग हेतु प्रशासन द्वारा लगातार आवश्यक कार्य किया जा रहें है। इसके अलावा समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों एवं संस्थानों द्वारा भी आगे आकर अपने सामर्थ्य के अनुसार सहयोग किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज रेड क्रॉस के चेयरमैन श्री अरुण गुटगुटिया के द्वारा उपायुक्त कार्यालय व उप विकास आयुक्त कार्यालय को 50-50 #पीपीई किट कोरोना वारियर्स के लिए समर्पित किया है।

इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने कहा कि अब तक जिस प्रकार देवघर के विभिन्न समाज सेवी व संस्थान आगे आकर कोरोना वारियर्स एवं गरीब और मजदूर तबके के लोगों की मदद की मदद कर रहे हैं, वह वाकई सराहनीय और अनुकरणीय है।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-916
दिनांक -18/05/2020
====================
■ चक्रवाती तूफान (अम्फन) को लेकर उपायुक्त ने वरीय अधिकारियों का दिया एक्टिव रहने का निर्देश....
======================
■ सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकार व अंचलाधिकारी को दिया सतर्कतापूर्ण कार्रवाई करने का निर्देश....
======================

चक्रवाती तूफान को लेकर उपायुक्त जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय के द्वारा जानकारी दी गई है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बन रहे दबाव के कारण अम्फन चक्रवाती तूफान उड़ीसा सहित निकटवर्ती राज्यों की ओर काफी तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे तक इसकी तीव्रता और भी बढ़ेगी एवं काफी तेज रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं। जिसकी वजह से झारखंड राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

ऐसे में अम्फन चक्रवाती तूफान के प्रभाव को देखते हुए सभी क्षेत्रों में प्रशासनिक सतर्कतापूर्ण कार्रवाई को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश है, ताकि तेज बारिश आंधी तूफान से जिले में कम से कम क्षति पहुंचे। इसके अलावे कोविड-19 के महामारी को देखते हुए वर्तमान में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों से देवघर जिला तथा सीमावर्ती जिला में आवागमन हो रहा है जिस कारण से सुरक्षा हित का ध्यान में रखते हुए सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्र में मौसम परिवर्तन के अनुरूप तेज बारिश की संभावना को देखते हुए अपने अपने क्षेत्र में निरंतर निगरानी के साथ आवश्यक सभी व्यवस्थाओं और सुरक्षा व्यवस्था को पूर्ण रखेंगे। साथ ही किसी प्रकार की आपात सूचना प्राप्त होने पर तुरंत जिले के वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए प्रभावितों को तत्काल रुप से उचित सहायता प्रदान करने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-913
दिनांक -18/05/2020
====================
■ होम क्वारंटाइन नियमों के साथ साफ-सफाई पर दे विशेष ध्यानः उपायुक्त....
==================
■ स्पेशल ट्रेन से श्रमिकों व उनके परिजनों को लाया गया जसीडीह स्टेशन ....
==================
■ थर्मल सकैनिंग और स्वास्थ्य जांच के पश्चात फूड पैकेट, पेयजल देकर श्रमिकों का किया गया स्वागत ....
==================
■ सुरत से आए विभिन्न जिलों के #1606 प्रवासी श्रमिक व उनके परिजनों का किया गया स्वागत....
==================

लॉकडाउन के वजह से बाहर फंसे झारखण्ड के विभिन्न जिलों के 1606 श्रमिक बंधु आज स्पेशल ट्रैन के माध्यम से सुरत से जसीडीह स्टेशन पहुंचे। इस दौरान वरीय अधिकारियों के द्वारा सभी श्रमिकों का अभिनंदन किया गया एवं उनके सकुशल घर वापसी हेतु ढेरों शुभकामनाएं दी गयी। सर्वप्रथम यहां आने वाले सभी श्रमिकों को ट्रैन से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उतारा गया एवं स्टेशन परिसर में स्वास्थ्य परीक्षण हेतु बने काउंटर में उनका थर्मल स्कैनिंग व स्वास्थ्य जांच संबंधी अन्य सभी प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद उन्हें उनके गंतव्य तक जाने हेतु अलग-अलग जिलों की बस में बैठाकर रवाना किया गया।

ज्ञात हो कि ज्ञात हो कि गिरीडीह के 1537, देवघर के 21, हजारीबाग के 18, कोडरमा के 16, बोकारो के 4, चतरा के 3, जामताड़ा के 3, धनबाद के 2, अन्य 2 प्रवासी श्रमिकों का जसीडीह रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य जांच कर स्वागत किया गया।

■ प्लेटफॉर्म पर जिला तथा रेल पुलिस के पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य टीम को किया गया था प्रतिनियुक्त.....
सूरत से बड़ी संख्या में आने वाले श्रमिकों को लेकर उपायुक्त श्रीमती नैन्सी सहाय के निर्देशानुसार जसीडीह स्टेशन के प्लेटफार्म पर द्विस्तरीय सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। इसके अलावे आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच व थर्मल स्कैनिंग हेतु स्वास्थ्य टीम की भी तैनाती की गयी थी। इस दौरान सुरत से आने वाले सभी श्रमिक बंधुओं के बीच नास्ता, पानी, का वितरण करते हुए सभी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन का अक्षरशः पालन करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं चिकित्सकों द्वारा दिए गए चिकित्सकीय परामर्श का अक्षरशः पालन करें एवं स्वस्थ, सतर्क व सुरक्षित रहने का निर्देश दिया गया।

■ सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेलवे स्टेशन पर एहतियातन उठाये गए सभी कदम....
श्रमिकों के आगमन को लेकर जसीडीह रेलवे स्टेशन परिसर को पूर्ण रूप से सैनेटाइजड किया गया था एवं सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन हेतु जगह-जगह बेरिकेड्स कर गोल घेरा का निर्माण कराया गया था। इसके अलावे सुरक्षित व्यवस्था व विधि-व्यवस्था संधारण हेतु जसीडीह स्टेशन परिसर में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों की टीम के साथ दण्डाधिकारी एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पूर्व से ही की गई थी।

■ व्यवस्थित रूप से श्रमिकों को भेजा गया अपने-अपने गृह जिला की ओर....
श्रमिकों के आने के पश्चात सर्वप्रथम स्वास्थ्य जांच के उपरांत सभी के लिए भोजन व पेयजल की व्यवस्था रेलवे स्टेशन पर ही की गई थी, जिसके उपरांत स्टेशन परिसर से अपने-अपने जिलों के लिए निर्धारित सेनेटाइजेड बसों में बिठाकर मजदूरों को उनके घरों के लिए रवाना किया गया। वहीं इस दौरान सभी प्रवासी श्रमिकों को भोजन का पैकेट, पानी का बोतल आदि भी उपलब्ध कराया गया।

इस मौके पर उपरोक्त के अलावे रेलवे के वरीय अधिकारी, अपर समाहर्ता श्री चंद्र भूषण सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर श्री विशाल सागर, प्रशिक्षु आई.ए.एस श्री रवि आनंद, प्रशिक्षु आई.ए.एस श्री संदीप मीना, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री विकास चंद्र श्रीवास्तव, स्थापना उप समाहर्ता श्री परमेश्वर मुंडा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, श्री विशाल दीप खलको, नजारत उपसमाहर्ता श्री अजय बड़ाईक, कार्यपाल दंडाधिकारी मीनाक्षी भगत, जिला खनन पदाधिकारी श्री राजेश कुमार, उद्योग प्रबंधन श्री राम स्नेही सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी, देवघर व मोहनपुर देवघर सहित विभिन्न अधिकारी, कर्मी आदि उपस्थित थें।

==================
#StayHomeStaySafe
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)