9771935367, 06432-275733
You May Contribute at Deoghar District Relief Fund | A/C No. 39238814977,  SBI, Deoghar  | IFS Code : SBIN0000064
Click Here To Know About Corona Live Status In Jharkhand  | Click Here To Download LockDown Guidelines  | Click Here To Download COVID - 19 पांच की शक्ति
Migrant Information
Jharkhand E-pass

सूचना भवन, देवघर, जिला जनसम्पर्क कार्यालय, दिनांक -14/04/2020

सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-699
दिनांक -14/04/2020
====================
■ अंबेडकर जयंती के अवसर पर समाज को जोड़ना और एक दूसरे की मदद करने का ले प्रण:- उपायुक्त....
=====================

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने जिलावासियों को अंबेडकर जयंती की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

इसके अलावे अम्बेडकर जयंती के अवसर पर जारी संदेश में उपायुक्त ने कहा कि एक महान क्रांतिकारी, विधि विशेषज्ञ एवं समाज सुधारक के साथ देश को एक सूत्र में पिरोये रखने के लिए हमें एक ऐसा संविधान दिया है जिसमें समाज के सभी जाति एवं पिछड़े वर्गों को विकास के समान अवसर दिए गए हैं। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का जीवन संघर्ष और सफलता की ऐसी अद्भुत मिसाल है, जो शायद ही कहीं और देखने को मिले। इस साल हम सभी बाबा साहेब की 129 वीं जयंती मना रहे है। बाबा साहेब के विचार हमेशा इंसान को समाज के प्रति प्रेरित करते हैं। हम सभी अपने समाज को जोड़ने का प्रयास अनवरत जारी रखे, ताकि सही मायने में बाबा साहेब के मार्गों का अनुसरण हम सभी के द्वारा होता रहें।

==================
#VisitDeoghar
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)


सूचना भवन, देवघर
=================
जिला जनसम्पर्क कार्यालय
====================
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-
दिनांक -14/04/2020
====================
■ 03 मई तक लॉकडाउन है बढ़ायी गई, इस दौरान सिर्फ जरूरी कामों के लिए लोगों को बाहर निकलने की होगी इजाजत:- उपायुक्त....
======================
■ लॉक डाउन का द्वितीय चरण होगा 19 दिनों का:-उपायुक्त....
======================
■ सभी लोग सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से करें अनुपालन:- उपायुक्त....
=====================
■ जिले में अब तक कोरोना संक्रमित व्यक्ति नही:- उपायुक्त.....
==================

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा आगामी 03 मई तक लाॅक डाउन को बढ़ाने की घोषणा की गयी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक लॉक डाउन का यह द्वितीय चरण 19 दिनों का होगा, जिसका हम सभी को सख्ती से अनुपालन करना है क्योंकि कोरोना नामक इस महामारी पर जीत हासिल करने हेतु आगामी एक सप्ताह हम सभी लोगों के लिए काफी अहम है। इस दरम्यान हम सभी को सजग रहते हुए लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करना है एवं सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखना है, ताकि हम स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार व समाज के अन्य लोगों को भी सुरक्षित रख सकें। उन्होंने आगे कहा कि लॉक डाउन के दरम्यान सभी को घरों में ही रहने की सलाह दी जाती हैं। सिर्फ जरूरत की चीजों या सर्विस के लिए घर से कोई भी व्यक्ति बाहर निकल सकते है। साथ ही मास्क, रुमाल या कपड़े से अच्छे तरीके से अपने चेहरे को कवर कर रखें।

इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा सभी जिलावासियों से आग्रह किया गया कि वे लॉक डाउन के दरम्यान माननीय प्रधानमंत्री जी के इन सात बातों पर ध्यान देते हुए इस पर अमल करें:-
1 - अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान दें।
2- लॉक डाउन और सोशल डिस्टेन्स का पालन करें।
3- अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा निर्देश का पालन करें।
4- कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें।
5- जितना हो सके, उतने गरीब परिवार की देखरेख करें।
6- आप अपने व्यव्यसाय, साथ मे काम करने वालो के प्रति संवेदना रखे, उनलोगों को काम से नही निकाले।
7- कोरोना योद्धाओं, डॉक्टर, नर्स, पुलिस कर्मी, सफाईकर्मी का सम्मान करें।

साथ हीं उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार आगामी 03 मई तक लॉक डाउन रहेगा। इस दौरान हम सभी को लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से अनुपालन करना है, ताकि इस विपदा की घड़ी से हम उबर सकें। परन्तु इससे किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। बस आप सभी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सजग रहें एवं बिना वजह अपने घरों से बाहर न निकलें। सभी लोग अपने घरों में हीं सुरक्षित रह कर जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि हम अपने जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकें।

साथ हीं उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई भी व्यक्ति मास्क लगाए बिना घर से बाहर न निकलें। यदि मास्क उपलब्ध न हो तो घर पर हीं बना मास्क, रुमाल या साफ कपड़ा भी पहन सकते हैं परंतु मास्क अवश्य पहनें एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए साबुन, हैंड वाश से अपने हाथों को धोयें अथवा अल्कोहल युक्त हैण्ड सैनिटाईजर का प्रयोग करें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

■ जिले में नही कोई है कोरोना संक्रमित व्यक्ति:- उपायुक्त....
इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई कि देवघर जिलान्तर्गत अब तक कुल 71 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई है। जिसमे सभी 71 सैंपल नेगटिव पाए गए है।

==================
#VisitDeoghar
#CleanDeogharGreenDeoghar
==================
#TeamPRD(Deoghar)